मुख्यमंत्री श्री धामी फुल एक्सन में।

cm dhami

मुख्यमंत्री श्री धामी फुल एक्सन में।

@Prem Panchili

चुनाव नजदीक आते ही सरकार के कार्यों में तेजी आ जाती है। जिसका जीता जागता उदाहरण आजकल उत्तराखंड में देखने को मिल रहा है।खास बात यह है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी फुल एक्सन में आ चुके है।
ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री श्री धामी ने आज नैनीताल जिले के हल्द्वानी स्थित जाकर ₹ 778.14 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया है। इसमें काठगोदाम रोडवेज बस टर्मिनल, आरटीओ कार्यालय सहित अन्य योजनाएं शामिल हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के 10 लाभार्थियों को चेक प्रदान किए। साथ ही राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अन्तर्गत लखपति दीदी योजना के तहत 10 स्वयं सेवी संस्थाओं को 4 करोड़ 6 लाख 50 हजार रूपये के चेक प्रदान किए है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक मेधावी बालिका प्रोत्साहन योजना के तहत नैनीताल जनपद की 40 बालिकाओं को 10-10 हजार के चेक भी दिए गए है। इधर समाज कल्याण विभाग ने 7 दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल तथा 10 दिव्यांगजनों को व्हील चेयर को मुख्यमंत्री के हाथो दिलवाई है। अलावा इसके कृषि विभाग के 25 कृषकों को सम्मानित किया गया है।

जबकि पिछले माह हल्द्वानी के बनभूलपुरा घटना में पत्रकारों के दोपहिया वाहन क्षतिग्रस्त होने पर मुख्यमंत्री विवेकाधीन राहत कोष से ₹ 10 लाख का चेक प्रदान किए गए है। इस अवसर पर ईजा बैंणी महोत्सव पर आधारित वीडियो भी मुख्यमंत्री द्वारा लांच किया गया है। की गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि राज्य हित में नकल विरोधी कानून, समान नागरिक संहिता और धर्मांतरण को लेकर कानून बनाए गए हैं। इससे युवाओं, महिलाओं के हित सुरक्षित होने के साथ देवभूमि के स्वरूप को बनाए रखने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि रोडवेज बस टर्मिनल, आरटीओ कार्यालय, ड्राइविंग स्कूल का निर्माण होने से जहां रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, वहीं इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। अब आम जनता को वाहनों से सम्बन्धित कार्यों के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा।

कार्यक्रम में रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट, विधायक बंशीधर भगत, दीवान सिंह बिष्ट, डॉ. मोहन सिंह बिष्ट, सरिता आर्या, रामसिंह कैडा, दर्जाधारी राज्य मंत्री डॉ. अनिल कपूर डब्बू सहित बड़ी संख्या में मातृशक्ति एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे।

cm dhami
cm dhami axtion mood
uttarakhandtime
Author: uttarakhandtime

Leave a Comment